Friday, January 17, 2014

Singrauli:14 Dec 2013: 01:03PM सिंगरौली (बैढ़न)/भोपाल।पुलिस की गिरफ्तारी के बाद लापता हुए युवक का शव शुक्रवार सुबह अमझर गांव बैढ़न में मिलने के बाद गुस्साए लोगों ने उपद्रव मचाया। भीड़ ने कलेक्टर के वाहन सहित अन्य सरकारी वाहन आग के हवाले कर दिए गए। इस बीच, पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई और एक स्कूली छात्र सहित चार लोग घायल हो गए। पथराव में पुलिसकर्मी व फोर्स के जवान भी घायल हुए हैं।


मौके की नजाकत को देखते हुए कलेक्टर एम. सेलवेन्द्रन ने बैढ़न, विंध्यनगर और मोरवा थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। कर्फ्यू शनिवार तक लगा रहेगा। उधर, सिंगरौली में पुलिस गोलीचालन में एक व्यक्ति की मौत और आधा दर्जन लोगों के घायल होनेे को लेकर राज्य सरकार ने न्यायिक जांच का आदेश दे दिया है।


यह जांच भूतपूर्व जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरएस त्रिपाठी करेंगे। जांच के लिए तीन माह का समय दिया जाएगा। राज्य सरकार ने हादसे में मृत व्यक्ति के परिजनों को तीन लाख रूपए और घायलों के लिए मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से पच्चीस-पच्चीस हजार रूपए देने की घोष्ाणा की है। गोलीचालन के लिए दोष्ाी टीआई को लाइन अटैच कर दिया गया है।



जानकारी के अनुसार बिलौजी निवासी अखिलेश शाह (27) का शव कुएं में मिला। इसके बाद लोग उग्र हो गए। लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को हवाई फायर करने पड़े और आंसू गैस भी छोड़ी। बताया जाता है कि अस्पताल के समीप भी हवाई फायर किए गए, जिसमें बैढ़न निवासी नकीब सिद्दीकी पुत्र नईफ अहमद सिद्दीकी (22) की मौत हो गई। घायलों में खुटार निवासी सुरेन्द्र शाह (16), बृजेश (14), जमुआ निवासी अमरेश (18) और विनोद कुमार शाह पुत्र छोटेलाल शाह (17)घायल हो गए। सीएसपी वीडी पाण्डेय समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी भी पथराव में घायल हो गए हैं।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक बिलौजी निवासी अखिलेश शाह (27) को पुलिस ने पांच दिसंबर की रात अमझर गांव निवासी उसके मामा शिवसागर शाह के घर से गिरफ्तार किया था। आलाधिकारियों का कहना था ममेरे भाई विजय शाह को पेश करने के बाद ही अखिलेश को छोड़ा जाएगा। छह दिसंबर से युवक गायब हो गया। परिजन पुलिस के पास पहुंचे तो वहां से गुमशुदगी दर्ज कराने की बात कही गई।


इस पर परिजनों ने नाराजगी जताई। बाद में कोतवाली पुलिस ने गुमशुदगी की ही रिपोर्ट दर्ज की। करीब आठ दिनों से युवक का कोई सुराग नहीं था। शुक्रवार सुबह उसका शव ग्राम अमझर में मामा के घर के समीप कुएं में मिला।
.

No comments:

Post a Comment